Pages

अनुशरणकर्ता

17 Oct 2012

गधा बड़ा या मै



एक बार मै सायकिल से अपने घर को जा रहा था

 सायकिल मुझे चला रही थी और मै  सायकिल को चला रहा था


मैंने देखा एक लड़की उसी सड़क पर, मेरी ओर  चली रही थी 

मुझे लगा शायद वो मुझे देखकर मुस्करा रही थी


उसके पास पहुँच कर मै  भी मुस्कराया 

फिर बार बार अपना मुह उसकी तरफ घुमाया

इतने में ही मुझको एक फ़िल्मी सीन याद आया 

मैंने उसको कैटरीना और खुद को अक्षय कुमार की तरह पाया


वक्त ने मारी पलटी  और मेरी किस्मत फूट गयी 

मै सामने रहे गधे से टकराया और मेरी सायकिल टूट गयी


मुझको भी लगी चोट, और मै रहा जमीन पर पड़ा

गधा मुझसे भी ज्यादा समझदार था वह वहीँ हो गया खड़ा


लड़की ने ये नज़ारा देखकर हंसते हुए कहा 

अपने बड़े भाई के पैरों पर गिरकर आशीर्वाद ले रहे हो क्या


मैंने अपने इस बदलते रिश्ते को देखकर अपना मुह खोला 

अपनी भावनाओं को गुस्से में तब्दील कर मै बोला


आप सही कह रही हैं भाभी जी

आप भी मुझको कुछ आशीर्वाद दीजिये 

जीवन में तरक्की की सौगात दीजिये 



No comments:

Post a Comment